Wednesday 6 July 2016

दुनिया की सैर फ्री में करनी है तो ये हैं करियर ऑप्शन

दुनिया की सैर फ्री में करनी है तो ये हैं करियर ऑप्शन

दुनिया की सैर फ्री में करनी है तो ये हैं करियर ऑप्शन
क्या आप अपनी नौकरी से संतुष्ट हो गए हैं और आपका दुनिया भर की सैर करना एक सपना है, तो आपके दोनों सपने सच हो सकते हैं। बस जरूरत है ऐसे कोर्सेज के बारे में जानकारी की जो आपको इस काबिल बनाएं कि आप अलग-अलग देशों में नौकरी कर अपने घूमने-फिरने का शौक भी पूरा कर सकें।
स्काई डाइवर, स्कूबा इंस्ट्रक्टर
स्काई इंस्ट्रक्चर, स्कूबा यानी अंडरवॉटर डाइविंग जैसे एडवेंचर्स कोर्स करिए और पूरा करिए अपना दुनिया घूमने का सपना। इस तरह के कोर्स कर आप एक महीने की ट्रेनिंग देने के काबिल हो जाते हैं। विदेशों में इस तरह के एडवेंचर्स कोर्सेज की ट्रेनिंग की काफी डिमांड है।
ट्रेवल राइटर
अगर आप ट्रेवलिंग से जुड़े लेख लिखते हैं तो आपको घूमने का पैसा मिल सकता है। अलग-अलग देशों की एम्बेसी देश में घूमने और अनुभव को लिखने के लिए आपको भुगतान करती हैं।
आर्कियोलॉजिस्‍ट
आर्कियोलॉजिस्‍ट की नौकरी में दुनिया भर में घूमकर प्राचीन काल सभ्यता की पता लगाता है। आर्कियोलॉजिस्‍ट का करियर आपको पृथ्वी के अलग-अलग देशों में रिसर्च प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका देता है।
ट्रेवल नर्स
अगर आपके पास अच्छा अनुभव है तो आप विदेश में नर्स की नौकरी कर सकती हैं। हेल्थ केयर स्टाफिंग एजेंसी के जरिए आप नौकरी पा सकती हैं और आपको सैलरी, मेडिकल इंश्योरेंस, रहने की जगह के साथ घूमने को भी मिलेगा।
ट्रांसलेटर
ट्रांसलेटर की तकरीबन हर देश में होती है। अधिकतर मल्टीनेशनल कंपनियों में ट्रांसलेटर रखे जाते हैं। अगर आप भी दो से तीन विदेशी भाषाओं के जानकार हैं तो पाइए नौकरी और करें दुनिया की सेर।


http://www.chehargarme.com

No comments:

Post a Comment